Advertisement

दिल्ली के बाढ़ प्रभावित जिलों के सभी स्कूल सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगे, आदेश जारी

बाढ़ पीड़ितों के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से सीएम अरविंद केजरीवाल ने राहत की घोषणा की, हरियाणा सरकार को आईटीओ बैराज को सौंपने के लिए पत्र लिखा





नई दिल्ली: दिल्ली के बाढ़ प्रभावित छह जिलों के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल सोमवार और मंगलवार को बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार ने इस बारे में आदेश जारी किया है. पूर्वी, उत्तर पूर्वी, नॉर्थ वेस्ट-ए, नॉर्थ, सेंट्रल और साउथ ईस्ट जिले के सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. यह जिले डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन के हिसाब से हैं.

शिक्षा निदेशालय की तरफ से आदेश में कहा गया है कि जहां भी संभव हो ऑनलाइन क्लास की जा सकती है. दिल्ली के बाकी सभी सात जिलों के स्कूल खुलेंगे. बुधवार से दिल्ली के सभी स्कूल सामान्य तौर पर चलेंगे. 

बाढ़ पीड़ितों के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से सीएम अरविंद केजरीवाल ने राहत की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि, यमुना किनारे रहने वाले कई बेहद गरीब परिवारों का काफी नुक़सान हुआ है. कुछ परिवारों का तो पूरे घर का सामान बह गया. आर्थिक मदद के तौर पर हर बाढ़ पीड़ित परिवार को दस हज़ार रुपये देंगे. जिनके कागज जैसे आधार कार्ड आदि बह गए, उनके लिए स्पेशल कैंप लगाए जाएंगे. जिन बच्चों की ड्रेस और किताबें बह गईं, उन्हें यह स्कूलों की तरफ से दिलाई जाएंगी.




दिल्ली सरकार ने हरियाणा सरकार को आईटीओ बैराज को सौंपने के लिए पत्र लिखा है. आज शाम सात बजे यमुना का जलस्तर  205.61 मीटर था. यमुना के पुराने ब्रिज (पुराना लोहे का पुल) पर रेल यातायात 20 किलोमीटर प्रति घंटे के गति प्रतिबंध के साथ आज से बहाल हो गया.



बचाव और राहत के लिए दिल्ली के बाढ़ प्रभावित जिलों में 17 टीमें तैनात हैं. मध्य दिल्ली में तीन, उत्तर पूर्वी दिल्ली में दो, दक्षिण पूर्वी दिल्ली में चार, पूर्वी दिल्ली में छह और शाहदरा में दो टीमें तैनात हैं. एनडीआरएफ की टीमें लगातार दिन-रात निकासी अभियान में लगी हुई हैं. अब तक दिल्ली क्षेत्र में एनडीआरएफ की टीमों ने दुर्गम इलाकों से कुल 1606 लोगों को बचाया है और 7241 लोगों को 956 पशुओं के साथ सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है.

Post a Comment

0 Comments